जालंधर लॉकडाउन समाचार: जालंधर में दिखा लाकडाउन का असर, बाजार-गलियां सुनसान; देखें तस्वीरें

 जालंधर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए रविवार को लगाए गए लाकडाउन को शहरवासियों ने जमकर समर्थन दिया है। पुलिस की सख्ती के बीच शहर के बाजार व गलियां सुनसान नजर आए। सड़कों को लोगों की आवाजाही भी न के बराबर रही। पुलिस ने शहर में चप्पे-चप्पे पर नाके लगाए हुए हैं और लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है।

शहर में रविवार को दूध, सब्जी व करियाना की दुकानें भी बंद रखी गई हैं। लोगों को डोर-टू-डोर सामान की सप्लाई दी जा रही है। यह आदेश डीसी घनश्याम थोरी ने जारी किए हैं। इसके साथ ही लाकडाउन के दौरान दुकान खोलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का प्रावधान भी तय किया गया है। पुलिस व जिला प्रशासन मिलकर इस आदेश को अमल में लाएंगे।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना पाजिटिव केसों में लगातार हो रहे इजाफे को देखते हुए पंजाब सरकार द्वारा रविवार को बंद की घोषणा की गई थी। इसे जिला प्रशासन ने भी लागू करने का फैसला किया है। इसके साथ ही डीसी घनश्याम थोरी ने जिले को लेकर अतिरिक्त निर्देश भी दिए हैं। इसके तहत शहर में सभी तरह की दुकानें व मॉल्स बंद रखने का आदेश जारी करते हुए केवल डोर-टू-डोर डिलीवरी की इजाजत दी गई है। हालांकि हाईवे पर आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। आदेशों के मुताबिक दवाइयों की दुकानें, पेट्रोल पंप, 24 घंटे चलने वाली फैक्टियां व एटीएम खुले हैं। टेलिकाम कंपनी के मुलाजिमों को भी छूट रहेगी। इस बारे में डीसी ने कहा कि ने कहा कि पुलिस प्रशासन को तमाम निर्देश सख्ती के साथ लागू करने को कहा गया है।

Vinkmag ad

Read Previous

ऑक्सीजन के लिए फिर गुहार: ऑक्सीजन के लिए कैप्टन ने केंद्र को भेजा पत्र, दो दिन में दूसरी बार कोटा बढ़ाने की मांग

Read Next

सुगंधा मिश्रा की शादी: कॉमेडियन सुगंधा मिश्रा जालंधर मेंं कल लेंगी संकेत के साथ फेरे, नववारी साड़ी पहनकर होंगी घर से विदा