खाई में गिरी बारातियों से भरी बस; 25 की मौत, गाड़ी में सवार थे 50 लोग

अखंड समाचार,पौड़ी गढ़वाल/देहरादून (ब्यूरो) : उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में मंगलवार देर शाम बारातियों से भरी बस के गहरी खाई में गिरने से पच्चीस लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और पुलिस के जवानों एवं ग्रामीणों द्वारा रात भर किए राहत अभियान में 21 बारातियों को घायल अवस्था में निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्रों में ले जाया चुका है।

राहत कार्य अभी भी जारी है। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने बुधवार सुबह यूनीवार्ता को बताया कि हादसे में पच्चीस लोगों की मौत हो चुकी है। बस में करीब 45 से 50 लोग सवार थे। उल्लेखनीय है कि हरिद्वार के थाना श्यामपुर क्षेत्र के ग्राम लालढांग में स्थित शिव मंदिर के निकट रहने वाले संदीप पुत्र स्व़ नंदराम की बारात मंगलवार दोपहर एक बजे पौड़ी जिले के कांडा गांव के लिए घर से रवाना हुई थी।

बाराती एक बस में सवार थे, जबकि दूल्हा संदीप कार से गया था। बारातियों की बस पौड़ी के बीरोंखाल सिमड़ी बैंड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। दुर्घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड में बस के घाटी में गिरने पर कई लोगों के हताहत होने की दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

Vinkmag ad

Read Previous

मां बगलामुखी धाम में नवरात्रों के उपलक्ष्य पर मां नवदुर्गा एवं मां बगलामुखी जी के विशेष हवन यज्ञ का आयोजन : नवजीत भारद्वाज।

Read Next

जम्मू-कश्मीर में शाह ने खेला आरक्षण दांव, पहाडिय़ों को मिलेगा कोटा तीन परिवारों पर किया वार